मुख्यमंत्री का स्वागत ऑनलाइन जनशिकायत निवारण कार्यक्रम
आम जनता की शिकायतों का संतोषजनक एवं न्यायी निराकरण
गांधीनगर, गुरुवार: मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को गांधीनगर में स्वागत ऑनलाइन जनशिकायत निवारण कक्ष में आम जनता की शिकायतों को सुनते हुए शिकायतकर्ताओं को उचित न्याय मिले इस दिशा में संतोषजनक निराकरण लाने के लिए जिला प्रशासन को दिशा निर्देश दिए।
स्वागत ऑनलाइन कार्यक्रम के तहत आम नागरिकों की ओर से प्रस्तुत शिकायतों के संबंध में तहसील एवं जिला प्रशासन तंत्र के अधिकारियों और संबंधित विभाग के सचिव सहित राज्यस्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी में प्रति माह चौथे गुरूवार को मुख्यमंत्री जनशिकायतों का निबटारा करते हैं। इस कार्यक्रम में अब तक करीबन 2.5 लाख जनशिकायतें दर्ज कराई जा चुकी हैं। जिनमें से 91 फीसदी से ज्यादा का निराकरण स्थल पर ही फरियादी की उपस्थिति में किया जा चुका है।स्वागत ऑनलाइन कार्यक्रम उत्तम सार्वजनिक सेवा तथा जनशिकायतों के हल के लिए अत्यन्त फलदायी साबित हुआ है। संयुक्त राष्ट्र संघ की ओर से इसे पब्लिक सर्विस का अवार्ड भी प्राप्त हुआ है। यह कार्यक्रम अब 26 जिलास्तर, 225 तहसीलस्तर और 18,000 ग्रामीणस्तर में भी जी-स्वान नेटवर्क के जरिए कार्यरत हुआ है।
आज आयोजित हुए स्वागत ऑनलाइन कार्यक्रम में अतिरिक्त अग्र सचिव जी.सी. मुर्मु सहित मुख्यमंत्री के जनसंपर्क कक्ष के अधिकारी भी मौजूद थे।